Agr mobile chalti train se bahar gir jaye to waps kaise paye

0
27

अगर आपका मोबाइल चलती ट्रेन से बाहर गिर जाती है तो कैसे वापस पाये?

हमलोग अक्सर ट्रेन से सफर करते है सफर के दौरान अगर आपका मोबाइल ट्रेन से नीचे गिर जाता है तो ऐसे में आप क्या करेंगे इसी विषय में मैंने इस पोस्ट को लिखा है तो पोस्ट को पूरा पढ़िए आपको एक बहुत बढ़िया ट्रिक बताऊंगा जिससे अगर आपका मोबाइल चलती ट्रेन से बाहर नीचे गिर जाता है तो आप क्या करेंगे ? उसमे यह ट्रिक काम करेगा।

बहुत बार हमलोग ट्रेन का इस्तेमाल करते है आने जाने में और हमलोग कभी ट्रेन के दरवाजा पे तो कभी ट्रेन के खिड़की के पास बैठ जाते है और मिस्टेक से हमलोग का मोबाइल दरवाजा या खिड़की से बाहर गिर जाता है तो ऐसे में हमलोग उमीद खो देते है कि हमें अपना मोबाइल आपस मिलेगा लेकिन आपको मै नीचे कुछ टिप्स दे रहा हूँ अगर आप उस टिप्स को फॉलो करते है तो आपका गिरा हुआ मोबाइल या अन्य सामान वापस मिल जायेगा।
अगर आपको ट्रेन से गिरा हुआ मोबाइल या अन्य सामान वापस पाना है तो नीचे के स्टेप को फॉलो करे।

स्टेप-1. अगर मोबाइल चलती ट्रेन से गिरा है और किसी सूनसान जगह गिरा है तो उसका मिल जाना 90 फीसदी तय है. आपको बस इतना करना है कि मोबाइल के गिरते ही नीचे मोबाइल की ओर देखने की बजाए सामने के इलेक्ट्रिक पोल पर पड़ा हुआ नंबर देखना है.

स्टेप-2. अब आप RPF की हेल्पलाइन 182 पर कॉल करें और उन्हें बताएं कि आपका मोबाइल किन स्टेशन के बीच और कितने नंबर इलेक्ट्रिक पोल के पास गिरा है?

स्टेप-3. RPF आपका मोबाइल ढूंढ लेगी. आप वापस उस स्टेशन पर जाकर उसे अपनी पहचान बताकर अपना मोबाइल कलेक्ट कर सकते हैं.

स्टेप-4. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी (RPF) का ऑल इंडिया सिक्योरिटी हेल्पलाइन नंबर 182 है. इसे आप किसी भी वक्त डायल करके मदद मांग सकते हैं. इनसे मदद मांगने पर फील्ड RPF तुरंत हरकत में आती है और वाजिब मदद तुरंत पहुंचा दी जाती है.

इसी तरह का जानकारी पढ़ने के लिए आप createdairy.com पे बने रहे अगर आपको हमारे पोस्ट की नोटिफेक्शन चाहिए तो निचे आपने ईमेल डाल के createdairy.com को फॉलो करे धन्यवाद !

ALSO READ ↴
Previous article10 aise job jiska future khatre me hai
Next articleapne dimag pe niyntran kaise rakhe
नमस्कार दोस्तों, आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है. मै शेखर शर्मा इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ. वैसे मै अभी इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहा हूँ. ब्लोगिंग करना मेरा पैशन है और मुझे लोगों को हेल्प करने में अच्छा लगता है. मुझे नई-नई चीजें सीखना और लोगों को सिखाने का बहुत शौख है....धन्यवाद....

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here